यह एक ऐसा विद्यालय है जो शारीरिक स्तर पर खेल एवं पाठ्य सहगामी क्रियाओं में श्रेष्ठता रखते हुए निरन्तर उच्चतम मानक स्थापित करता है। यह विद्यालय न केवल देश को आदर्श नागरिक प्रदान कर रहा है बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्र सेवा हेतु श्रेष्ठ प्रतिभाएं भी समर्पित कर रहा है।  संस्था की मुखिया होने के कारण मैं ऐसा विश्वास करती हूँ कि जीवन के सभी पक्षों के उद्देश्य प्राप्ति हेतु विद्यार्थियों में न केवल ज्ञान बल्कि उच्च चरित्र का होना भी अनिवार्य है।    

हमारा लक्ष्य:-  महानता सद्गुणों का परिणाम है इसको शिक्षा एवं संस्कृति के क्षेत्र में विभिन्न प्रयासों के माध्यम से साकार किया जा सकता है।  हम पूर्ण रूप से सृजनात्मकता, नवाचार और सतत् विकास में विश्वास रखते हैं।  नन्हें बच्चे हमारे लिए एक ऐसा खजाना है जिसकी सेवा करने में हम अपना सौभाग्य समझते हैं हम उनमें दृढ़ता के साथ उड़ान भरने के लिए मजबूत पंख प्रदान करते हैं  ताकि वे स्वमेव समर्पित सेवा  के सन्देश को विश्व में प्रसारित कर सकें 

किसी व्यक्ति के जीवन में शिक्षा के महत्त्व की अवहेलना नहीं की जा सकती । यह उनके भविष्य को  उचित स्वरूप प्रदान करती है तथा उनमें ऐसे गुणों का संचार करती है  जो उनके जीवन के सभी क्षेत्रों में मार्ग दर्शन करती है।  ऐसा कहा गया है कि यदि आप एक वर्ष की योजना बनाते है तो चावल उगाओ, यदि आप एक दशक की योजना बनाते हैं तो वृक्ष उगाइए और यदि आप पूर्ण जीवन की योजना बनाते हैं  तो लोगों को शिक्षित कीजिए।  वास्तव में ऐसा भी कहा जा सकता है कि किसी राष्ट्र  के भाग्य का निर्धारण उस राष्ट्र् में दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता पर निर्भर है ।    

मेरे विचार में, शिक्षा का अर्थ केवल सूचना देना नहीं है इसका अर्थ है विद्यार्थी को उन साधनों से युक्त करना जिनसे विद्यार्थी अपने अंतर्मन से उत्तर खोजने योग्य हो सकें ।  शिक्षा विद्यार्थी को स्वयं से  खोज के लिए सशक्त बनाती है प्रत्येक विद्यार्थी के अन्दर एक डॉक्टर, इंजीनियर, अध्यापक, समाजसेवी, खिलाड़ी, पर्यावरणविद्, कवि, लेखक या एक अर्थशास्त्री छिपा है।

विद्यालय में विगत वर्षो में, मैंने अपने विद्यार्थियों में अद्वितीय ज्ञान, प्रतिभाशाली नेतृत्व, परिवेश के प्रति विशेष जागरूकता, एक सुनिश्चित आकांक्षा तथा निरन्तर कार्यशीलता  की भावना को अनुभव किया है।  

 मैं सौभाग्यशाली हूँ कि मेरे साथ एक अनुभवी और कर्मठ शिक्षक समूह है जिसकी वजह से विद्यालय आज वर्तमान स्तर तक पहुँचा है। मैं अपने कर्मठ एवं कर्तव्य निष्ठ कर्मचारियों के साथ दृढ़ प्रतिज्ञ हूँ  कि मैं इस विद्यालय के विकास की मजबूत नींव को और  सुदृढ़ करते हुए क्षितिज तक ले जाउॅग ।  मेरा उद्देश्य न केवल योग्य प्रशासक बनना है बल्कि एक मित्र, दार्शनिक और विद्यार्थियों के लिए एक मार्ग दर्शक बनना भी है जिसके ऊपर वे हर समय भरोसा कर सकें।  मैं आपको यह विश्वास दिलाती हूँ कि विद्यालय के विकास हेतु विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के सुझाव अथवा मार्ग दर्शन का सदैव स्वागत करुँगा । 


 

 

principal & all staff

राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय लदाना ( फागी) जयपुर का दसवीं बोर्ड का परीक्षा 2019 परिणाम एक नजर में। *सर्व श्रेष्ठ मास्टर महेंद्र सैनी** *82.50** Total -50 Pass-40 Fail-3 Supplementy -7 Total Result- 80℅ Hindi-100℅ Sanskrit-98℅ Social Sc-98℅ Science-92℅ English -94℅ Maths-72℅

Files/Orders/Circular

ORDER/CIRCULAR/FILES
Sr.No. Order Name Date
1 Hm principal contact info (212.72kB) 04-06-2019
2 10 CLASS RESUL (26.45kB) 03-06-2019
3 12 EXAM (25.02kB) 24-05-2019
4 imp (52.72kB) 22-05-2019
5 contacat (109.94kB) 22-05-2019
View All Files >>

RAMSA NEW CLASS ROOM

WE FOUND THREE NEW CLASS ROOMS

Free

Education

Free

MId Day Meal with Delicious Milk

Free

Books

Separate Toilet

Boys & Girls

Water

Water cooler

School Statics

Enrolled Boys
Enrolled Girls
Working Staff
Working Classrooms

Latest News/Events

Our Team

DEEPAK BHARGAVA

DEEPAK BHARGAVA

sr. assistant

9460066973

Pages

Links

Contact With Us